उदयपुर.

लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद उदयपुर विकास प्राधिकरण (यूडीए) ने झीलों की नगरी में मंगलवार को अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई कर करोड़ों रुपये कीमती जमीनें भूमाफिया के कब्जों से मुक्त कराई। अतिक्रमण से मुक्त जमीनों को सरकारी संपत्ति में सम्मिलित किया गया।

यूडीए चेयरमैन राजेंद्र भट्ट ने तकनीकी और राजस्व विभागों की टीमें बनाकर अतिक्रमण ध्वस्त कराए। अतिक्रमण निरोधक दस्ते के साथ जेसीबी मशीन भी थी जो इशारा होते ही अवैध रूप से निर्मित पक्के मकान, दुकानों और बाउंड्री वाल मटियामेट कर दी गई। पहली कार्रवाई राजस्व ग्राम देवली में युआईटी खाते की जमीन पर अवैध से निर्मित दो दुकानें ध्वस्त कर दी गईं।
अगली करवाई राजस्व ग्राम अम्बेरी के पुरोहित का तालाब क्षेत्र में की गई। यहां 30 हजार वर्ग फिट सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। इस भूमि पर बने दो मकान और बाउंड्री वाल ध्वस्त कर 30 हजार वर्गफीट भूमि यूडीए के राजस्व रेकॉर्ड में दर्ज किए गए। राजस्व ग्राम ढिकली में राहत वाली घाटी पर स्थित 8000 वर्ग फिट भूमि पर निर्मित बाउंड्री गिरा कर सरकारी कब्जे में ली गई। भुवाणा में सेलिब्रेशन मॉल के पीछे वाली 60 फिट रोड से अतिक्रमण हटवाए गए।

Source : Agency