नई दिल्ली  
पाकिस्तान ने हाल ही में भारत को 2011 वर्ल्ड कप जीताने वाले गैरी कर्स्टन को अपना नया कोच नियुक्त किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है, ऐसे में कर्स्टन को कोच बनाने की टाइमिंग को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना हो रही है। इस कड़ी में अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट राशिद लतीफ ने भी पीसीबी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को 7 मैच खेलने का मौका मिला है, जो तैयारी के लिए काफी कम समय है। अगर टीम हार जाएगी तो हर कोई बाबर और कर्स्टन की आलोचना करेगा, मगर मैं नहीं करूंगा।

आईएनएस से बात करते हुए राशिद लतीफ ने कहा, "गैरी कर्स्टन भारत के लिए और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी एक सफल कोच रहे हैं। लेकिन (उनकी नियुक्ति का) समय गलत है, पाकिस्तान में हमेशा जो समस्या पैदा हुई है वह समय की है। यह मेरे दिमाग से ऊपर है...।"

उन्होंने आगे कहा, "अगले महीने हम वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले हम 7 मैच खेल रहे हैं। समय बहुत कम है। अगर वे हारते हैं तो बोर्ड कर्स्टन या बाबर आजम को दोषी ठहराएगा। यह हमारी परंपरा है। मैं बाबर या कर्स्टन को दोष नहीं दूंगा।"

राशिद लतीफ साथ ही बोले, "आज, अगर मुझे पता है कि यह मेरा मुख्य कोच है, यह मेरा कप्तान है और यह मेरी चयन समिति है… जैसे ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड में होती है कि वे जानते हैं कि ये हमारे 12-13 निश्चित खिलाड़ी हैं और यह मेरे कोच हैं, आपको यह सब 6-8 महीने या एक साल पहले से पता होना चाहिए था।"

 

Source : Agency