नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने वाला है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करेगा. पिछले दिनों भारत ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम का एलान कर दिया है. वहीं, भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी. भारत और आयरलैंड की टीमें 5 जून को आमने-सामने होगी. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि यह टी20 वर्ल्ड कप कई भारतीय दिग्गजों के लिए आखिरी साबित होने वाला है.

टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार मैदान पर दिखेंगे विराट कोहली?
इस फेहरिस्त में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा संभवतः आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे. दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली तकरीबन 35 साल के हो चुके हैं. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली की स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. लिहाजा, इस बात के आसार बेहद कम हैं कि विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे.

रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप!
साथ ही रोहित शर्मा आखिरी बार भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलते दिख सकते हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तकरीबन 37 साल के हो चुके हैं. साथ ही रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल उठते रहे हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा का फॉर्म परेशानी का सबब बन सकता है. लिहाजा, इस बात के आसार बेहद कम है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आएंगे. वहीं, इस फेहरिस्त में तीसरा नाम है रवीन्द्र जडेजा का. दरअसल, टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा तकरीबन 35 बरस के हो चुके हैं. आईपीएल 2024 रवीन्द्र जडेजा के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. इसके अलावा शिवम दुबे और अभिषेक शर्मा जैसे ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा की जगह लेने के लिए तैयार है.

Source : Agency